Home Tuition in Dehradun
Uttarakhand Election Promotion 2024
उत्तराखंड

 कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने अपनी आवाज का जादू बिखेरा…गाना हुआ वायरल, मतदान को लेकर किया जागरूक

 कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। इस बार भी उन्होंने अपनी आवाज का जादू बिखेरा है। दरअसल, दीपक रावत ने मतदाता जागरूकता गीत ‘हिट ओ आमा बुबू मतदान करी ऊलां…’ गाया है। जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

19 अप्रैल को मतदान के दिन वोटों का प्रतिशत अधिकाधिक बढ़ाने के लिए जहां एक ओर स्वीप की ओर से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है वहीं दूसरी ओर अब कुमाऊं कमिश्नर और वरिष्ठ आईएएस अधिकारी दीपक रावत का गीत सुन ओ आमा, बूबू, मतदान करी आला…. भी आम लोगों को मतदान के प्रति जागरूक कर रहा है।

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाता जागरूकता को लेकर मीडिया व सोशल मीडिया समेत अन्य माध्यमों से व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है और इसके बेहतर नतीजे भी सामने आ रहे हैं। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने भी लोकतंत्र के इस महापर्व में अपने गीत के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास किया है।

रावत ने सुन ओ आमा, बूबू, मतदान करी आला शीर्षक से गीत रिकॉर्ड किया है जिसे सोशल मीडिया पर खासा पसंद किया जा रहा है। रावत अपने इस गीत में कुमाऊंनी अंदाज में युवाओं, बुजुर्गों व महिलाओं को मतदान के प्रति जागरूक कर रहे हैं। साथ ही पहली बार मतदान करने वालों से भी जिम्मेदारी के साथ मतदान की अपील कर रहे हैं। इस गीत में ”लोकतंत्र फुल सपोर्ट” लाइन का इस्तेमाल कर लोगों को मतदान के प्रति प्रेरित किया गया है।

Register Your Business Today

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button