Home Tuition in Dehradun
Uttarakhand Election Promotion 2024
रोजगार समाचार

आज जारी होगा बीपीएससी 69वीं सीसीई और अन्य परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्र का विवरण

BPSC 69th CCE & Other Exams: बिहार लोक सेवा आयोग 69वीं संयुक्त प्रतियोगी और अन्य परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्र का विवरण आज जारी करने वाला है। उम्मीदवारों को गलत फोटो को दोबारा से अपलोड करने का मौका भी दिया जाएगा।

बिहार लोक सेवा आयोग 69वीं संयुक्त प्रतियोगी और अन्य परीक्षाओं (BPSC 69th Integrated CCE) के लिए परीक्षा केंद्र का विवरण आज, यानी 26 सितंबर को जारी करेगा। विवरण जारी हो जाने के बाद उम्मीदवार इसे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट – bpsc.bih.nic.in पर जाकर व अपने डैशबोर्ड पर लॉग इन करके देख सकेंगे।

पहले ही जारी हो चुके हैं एडमिट कार्ड

परीक्षा के एडमिट कार्ड पहले ही जारी किए जा चुके हैं, जिनमें परीक्षा केंद्र कोड और जिले के नाम की जानकारी उपलब्ध कराई गई है। अब, उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों की पूरी जानकारी मिल जाएगी।

फोटो भी बदल पाएंगे

आयोग ने कहा कि जिन उम्मीदवारों को गलत फोटो छपे एडमिट कार्ड मिले हैं, उन्हें 26 से 29 सितंबर के बीच अपने डैशबोर्ड के माध्यम से फोटो दोबारा अपलोड करने का अंतिम अवसर भी मिलेगा। उन्हें परीक्षा स्थल पर प्रवेश पत्र की एक अतिरिक्त प्रति लाने और पर्यवेक्षक की उपस्थिति में हस्ताक्षर करने के बाद परीक्षा के दौरान जमा करने के लिए कहा गया है।

पेपर पैटर्न

भर्ती परीक्षा 30 सितंबर को एक ही पाली में आयोजित की जाएगी। पेपर दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक आयोजित किया जाएगा। हाल ही में एक अधिसूचना के माध्यम से, आयोग ने बताया कि पेपर में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे और गलत उत्तर के लिए प्रश्न के लिए आवंटित कुल अंकों में से 1/3 अंक काट लिया जाएगा।

कुल रिक्तियां

बीपीएससी 69वीं सीसीई और अन्य परीक्षाएं कुल 475 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित की जा रही हैं। मूल अधिसूचना में, आयोग ने 379 रिक्तियों की घोषणा की, जिसे जुलाई में बढ़ाकर 379 कर दिया गया। उसके बाद, आयोग ने अन्य 33 रिक्तियां और बढ़ाईं और अब रिक्तियों की कुल संख्या 475 है।

Register Your Business Today

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button