Home Tuition in Dehradun
Uttarakhand Election Promotion 2024
उत्तराखंड

उत्तराखण्ड समानता पार्टी पदाधिकारियों ने कोटद्वार भ्रमण कर वहां पर अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का गठन किया।

उत्तराखंड समानता पार्टी के पदाधिकारियों ने कोटद्वार भ्रमण के दौरान जनसंपर्क किया तथा कौड़िया स्थित एक रेस्टोरेंट में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित किया। इस अवसर पर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष श्री बलबीर सिंह भंडारी ने कोटद्वार के जानेमाने समाजसेवी श्री विनोद कुमार शर्मा को पार्टी का राष्ट्रीय अपाध्यक्ष मनोनीत किए जाने की घोषणा की। उन्होने भविष्य में होने वाले पार्टी के कार्यक्रमों की जानकारी भी दी।
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री विनोद कुमार शर्मा ने अपने संबोधन में उनके द्वारा पूर्व में समय समय पर किए गए समाज कल्याण के कार्यों से अवगत कराया। उन्होने कहा कि पार्टी द्वारा उन पर विश्वास जता कर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनोनीत किए जाने पर पार्टी का आभार प्रकट किया।उन्होने विश्वास दिलाया कि पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए वह कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।


इस अवसर पर पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की जनपद पौड़ी कार्यकारिणी तथा कोटद्वार महानगर कार्यकारिणी का चुनाव भी सम्पन्न हुआ।जनपद पौड़ी कार्यकारिणी के
श्री मो० अफसर अध्यक्ष तथा
श्रीमती सायरा बानो सचिव निर्वाचित हुए.
कोटद्वार महानगर कार्यकारिणी के श्री सलाउद्दीन अध्यक्ष तथा श्रीमती सितारा बेगम सचिव निर्वाचित हुए।
बैठक में सभी पदाधिकारियों ने अपने अपने विचार रखे।पार्टी कोआर्डिनेटर श्री एल पी रतूड़ी ने कहा कि राज्य में हिमाचल की तर्ज पर सशक्त भूकानून बनाया जाना चाहिए। स़गठन सचिव श्री एस पी नैथानी ने राज्य स्थापना से पहले के मूलनिवास 1950 को बहाल किए जाने की आवश्यकता पर बल दिया। पार्टी सलाहकार श्री जे पी कुकरेती ने वन अधिनियम 1968 को समाप्त करने तथा अन्य वन अधिनियमों में संशोधन की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि पर्वंतीय क्षेत्रों में ग्रामीणों को जंगलों से सदियों प्राप्त हकहकूक शीघ्र बहाल किए जाएं। पार्टी प्रवक्ता श्री विनोद धस्माना ने शिक्षा तथा चिकित्सा के क्षेत्र की कमियों में सुधार की आवश्यकता तथा महिला सशक्तिकरण पर विशेष ध्यान देने की बात कही।पार्टी महासचिव श्री टी एस नेगी ने बढ़ती हुई महंगाई,बेरोजगारी तथा पलायन पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार को इस संबंध में शीघ्र आवश्यक कदम उठाना चाहिए।


श्री आर पी जोशी ने पर्वतीय क्षेत्र में विधानसभा क्षेत्रों का परिससीमन जनसंख्या के बजाय क्षेत्रफल के आधार पर किए जाने की आवश्यकता पर बल दिया।
उन्होनें राजकीय सेवा में पर्वतीय उपसंवर्ग बनाने की आवश्यकता भी बताई।
बैठक के समापन संबोधन में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष श्री बलबीर सिंह भंडारी ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से पार्टी की प्रगति हेतु समर्पण भाव से काम करने की अपेक्षा करते हुए बैठक के सफल आयोजन के लिए उन्हें बधाई दी तथा पार्टी के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Register Your Business Today

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button