Home Tuition in Dehradun
Uttarakhand Election Promotion 2024
उत्तराखंड

ऑनलाइन लॉटरी से मिली अपने घर की सौगात, 

उत्तराखंड में आवास आवंटन के लिए ई-बुकिंग पोर्टल शुरू हुआ है। पहले ही दिन इस पोर्टल से आवास विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने लाभार्थियों को ऑनलाइन लॉटरी निकालकर आवास दिए। मंत्री अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के एएचपी घटक के तहत उत्तराखंड आवास एवं विकास परिषद की ओर से 16 परियोजनाओं पर निजी विकासकों के माध्यम से काम चल रहा है।

इन परियोजनाओं पर अप्रैल के बाद काम शुरू हुआ है। इनमें 1256 आवास की कनकपुर-काशीपुर परियोजना, 768 आवास की शिकारपुर-रुड़की परियोजना, 1168 आवास की उकरौली-सितारगंज परियोजना के नाम शामिल हैं। परिषद ने नगर निगम, नगर निकायों, जिला विकास प्राधिकरणों और जिला स्तरीय कार्यालयों के माध्यम से आवास आवंटन के पात्र लोगों से आवेदन मांगे थे।

मंत्री अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत शिकारपुर-रुड़की के 768 ईडब्ल्यूएस आवास के लिए कुल 923 आवेदन मिले थे। जांच के बाद इनमें से 49 अयोग्य पाए गए। बाकी 874 आवेदकों में से 768 आवेदकों को ई-बुकिंग पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन लॉटरी से आवास आवंटित किए गए। लॉटरी में वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगों को भूतल में आवास आंवटित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि करीब 40 लाभार्थियों को ऑनलाइन लॉटरी के माध्यम से आवास आवंटित किए गए हैं।

Register Your Business Today

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button