Home Tuition in Dehradun
Uttarakhand Election Promotion 2024
खेल-कूद

भारत को छठे दिन अब तक मिले छह पदक; शूटिंग में दो स्वर्ण, टेनिस में रजत और स्कैश में कांस्य

भारतीय महिला स्क्वैश टीम को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा है। सेमीफाइनल में उसे हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। अनहत सिंह आखिरी मैच में ली के खिलाफ 10-12 से हार गईं। इससे पहले दीपिका पल्लीकल को हार मिली थी। जोशना चिनप्पा ने दूसरे मैच को जीतकर भारत को बराबरी पर ला दिया था, लेकिन अनहत की हार ने टीम को फाइनल में नहीं पहुंचने दिया।

भारत के शरत कमल और जी. साथियान टेबल टेनिस के पुरुष युगल स्पर्धा के प्री-क्वार्टर फाइनल में हार गए। दोनों को चीन के फैन जेंडॉन्ग और वांग चुकिन की शीर्ष वरीय जोड़ी ने 3-0 से हराया।

भारतीय तैराक साजन प्रकाश 1:58.40 सेकेंड के समय के साथ अपने हीट में छठे स्थान पर रहे। वह फाइनल में पहुंच गए हैं। फाइनल मुकाबला आज शाम 6:18 बजे शुरू होगा। 

टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की सुथासिनी सॉवेटा को 4-2 से हरा दिया। अब वह शनिवार को क्वार्टर फाइनल में चीन की यिडी वांग से भिड़ेंगी।

भारतीय महिला बैडमिंटन टीम क्वार्टर फाइनल में हार गई। उसे थाईलैंड ने 3-0 से हराया। अश्मिता चालिहा के तीसरे मैच में बुसानन ओंगबामरुंगफान के खिलाफ हार के साथ ही टीम इंडिया बाहर हो गई।

शूटिंग में भारत को आज दो पदक और मिले। महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में पलक ने स्वर्ण पदक पर कब्जा कर लिया। वहीं, ईशा सिंह ने रजत पदक पर कब्जा किया। पाकिस्तान की किश्माला तलत को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। पलक ने 242.1 और ईशान ने 239.7 का स्कोर किया। वहीं, किश्माला ने 218.2 का स्कोर किया। ईशा का यह प्रतियोगिता में चौथा पदक है।

Register Your Business Today

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button