Home Tuition in Dehradun
Uttarakhand Election Promotion 2024
Uncategorized

कुलदीप ने नहीं मानी कप्तान की सलाह, फिर खुद के फैसले को इस तरह सही साबित किया, क्राउली को फंसाया

इंग्लैंड की दूसरी पारी के 29वें ओवर में कुलदीप को रोहित के साथ लंबी बातचीत करते हुए देखा गया था। कप्तान ने कुलदीप को सुझाव दिया कि अगर वह फील्डर को अंदर लाते हैं तो बेहतर होगा, ताकि सिंगल न दिया जा सके और इंग्लिश बल्लेबाजों को बांध कर रखा जा सके। हालांकि, कुलदीप ने रोहित की बात मानने से इनकार किया।

रांची में खेला जा रहा चौथा टेस्ट मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच चुका है। पहली पारी में 46 रन की बढ़त हासिल करने के बावजूद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच का पासा पलटने में सफल रही। रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर रख दिया और दूसरी पारी में इंग्लिश टीम 145 रन पर समिट गई। अश्विन ने बेन डकेट, ओली पोप और जो रूट के विकेट निकाले, जिसके बाद कुलदीप ने इंग्लैंड के मध्यक्रम को ध्वस्त कर दिया। कुलदीप ने इंग्लैंड को चौथा झटका जैक क्राउली के रूप में दिया था। हालांकि, इसके लिए उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा की एक सलाह को मानना से इनकार कर दिया था और बाद में यह फैसला मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ। 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, इंग्लैंड की दूसरी पारी के 29वें ओवर में कुलदीप को रोहित के साथ लंबी बातचीत करते हुए देखा गया था। कप्तान ने कुलदीप को सुझाव दिया कि अगर वह फील्डर को अंदर लाते हैं तो बेहतर होगा, ताकि सिंगल न दिया जा सके और इंग्लिश बल्लेबाजों को बांध कर रखा जा सके। हालांकि, कुलदीप ने रोहित की बात मानने से इनकार किया। साथ ही वह कप्तान को समझाने में कामयाब रहे कि उन्हें फील्डर को बाउंड्री पर रखना चाहिए। कुलदीप की यह चाल सही साबित हुई और गेंद को ऑफ साइड में खेलने के चक्कर में क्राउली अगली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।

रोहित ने कुलदीप को गले से लगाया

क्राउली तब 60 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। कुलदीप की गेंद ऑफ स्टंप पर टप्पा खाकर अंदर घुस गई और क्राउली के बैट और पैड के बीच से निकलते हुए स्टंप्स पर जा लगी। इसके बाद रोहित इतने खुश हुए कि उन्होंने कुलदीप को जाकर गले से लगा लिया। रोहित के चेहरे पर एक मुस्कुराहट थी और वह कुलदीप को बधाई देने से नहीं थके।

मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 353 रन बनाए थे। जवाब में भारत की पहली पारी 307 रन पर समाप्त हुई थी। ध्रुव जुरेल की बेहतरीन 90 रन की पारी और यशस्वी जायसवाल ने 73 रन की शानदार पारी ने भारत को इस स्कोर तक पहुंचाया। जुरेल ने कुलदीप के साथ 76 रन और आकाश दीप के साथ 40 रन की साझेदारी निभाई थी। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 46 रन की बढ़त के साथ उतरी थी। इसके बाद इंग्लैंड की दूसरी पारी 145 रन पर सिमट गई थी और भारत को 192 रन का लक्ष्य मिला।

Register Your Business Today

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button