Home Tuition in Dehradun
Uttarakhand Election Promotion 2024
देश विदेश

 गाजा पट्टी में सेना उतारने की तैयारी में इस्राइल, 

आतंकी संगठन हमास और इस्राइल के बीच संघर्ष शुरू हुए छह दिन हो चुके हैं। अब तक दोनों ही तरफ से एक-दूसरे पर हमले जारी हैं। इनमें 2400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जहां इस्राइल में हमास के हमले में 1200 लोग मारे गए हैं, तो वहीं गाजा पट्टी में इस्राइली वायुसेनी की गोलीबारी में 1200 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। मृतकों में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। इस बीच इस्राइल के पीएम नेतन्याहू ने कहा है कि उनकी सेना हमास का नामोनिशान तक मिटा देगी।

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने तेल अवीव में इस्राइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की। ब्लिंकन ने अपनी बैठक में नेतन्याहू से कहा कि हम यहां हैं। हम कहीं नहीं जा रहे हैं।

इस्राइल में सेडरोट के मेयर ने कहा कि हमले में तीन लोग घायल हो गए। हम यहां से सभी को सुरक्षित स्थान पर ले जाना चाहते हैं। इस शहर में करीब 15,000 लोग रहते हैं।

इस्राइल से लौटे केरल के श्रद्धालु, भारतीय दूतावास का आभार व्यक्त किया

इस्राइल पर फलस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास की ओर से हमला किए जाने के बीच सात अक्टूबर को वहां फंसे केरल के श्रद्धालुओं का एक दल सुरक्षित भारत लौट आया है । इस दल ने युद्ध क्षेत्र से उसे सुरक्षित निकालने के लिए भारतीय दूतावास के तत्काल हस्तक्षेप करने के वास्ते उसका आभार व्यक्त किया है। इस समूह में शामिल श्रद्धालु मौलवी ने एक चैनल से बातचीत में बताया कि हमास के हमले के बीच उनकी वक्त रहते केरल वापसी भारतीय दूतावास के अधिकारियों के त्वरित और प्रभावी हस्तक्षेप से संभव हुई। उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा,‘‘ अगर हमारी वापसी की यात्रा एक भी दिन के लिए स्थगित होती तो हम युद्ध क्षेत्र में फंस जाते….खैर अब हम घर आ गए हैं।’’ मौलवी और उनकी पत्नी 45 सदस्यीय उस समूह का हिस्सा थे जो तीर्थ यात्रा पर इजराइल गए थे। तीर्थयात्रियों का समूह बृहस्पतिवार सुबह यहां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंच गया।

इस्राइल और फलस्तीनी आतंकी समूह हमास की जंग के बीच वहां से लौटने वाले भारतीयों के साथ पहला चार्टर विमान गुरुवार की शाम  बेन गुरियन हवाई अड्डे से भारत के लिए रवाना होगा। सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि यह विमान पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर 230 भारतीयों को लेकर गुरुवार की रात 9 बजे इस्राइल से रवाना होगा। इस यात्रा का सारा खर्च भारत सरकार की ओर से वहन किया जाएगा।

Register Your Business Today

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button