Home Tuition in Dehradun
Uttarakhand Election Promotion 2024
उत्तराखंड

खाली प्लाट में तीन साल से पड़े थे सिलिंडर, अचानक बदबू फैली तो दहशत में आए लोग, तस्वीरें

देहरादून के झाझरा में मंगलवार सुबह एक गोदाम के खाली प्लाट में रखे सिलिंडर से क्लोरीन गैस का रिसाव हो गया। गैस रिसाव की सूचना से क्षेत्र के हड़कंप मच गया। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम ने क्षेत्र के करीब 150 परिवारों को वहां से सुरक्षित स्थानों पर भेजा। 

इस दौरान कुछ लोगों को सांस लेने में परेशानी होने लगी। लोगों को आंखों में जलन की शिकायत भी थी। इसके बाद दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जानकारी के अनुसार, यह प्लाट आगरा निवासी ठेकेदार राजीव गुप्ता का है। उन्होंने करीब चार साल पहले प्लाट के पास ही वाटर प्लांट लगाया था। तब इस प्लाट में प्लांट का गोदाम था। करीब तीन साल पहले यहां से काम बंद कर दिया गया था।

जिसके बाद से सात सिलिंडर यहां पर रखे हुए थे। मंगलवार को एक सिलिंडर से अचानक गैस का रिसाव हो गया। पुलिस ने राजीव गुप्ता को बुलाया है। उसके खिलाफ एफआईआर की जा रही है। वहीं,  सिलिंडर को तलाब बनाकर पानी में डालकर मिट्टी में दबा दिया गया है।

स्थानीय निवासी शिशुपाल सिंह रावत ने बताया कि सोमवार की देर रात क्षेत्र में बदबू आ रही थी, लेकिन किसी ने इस पर गौर नहीं किया। सुबह के समय बदबू बहुत ज्यादा बढ़ गई। तब एक स्थानीय निवासी ने प्लाट में जाकर देखा। वहां से गैस के रिसाव की बहुत आवाज और बदबू आ रही थी। इसके बाद तुरंत पुलिस को सूचित किया गया। 

टीम ने मौके पर पहुंचकर लोगों को शिफ्ट किया। एसएसपी का कहना है कि अब सभी लोग सुरक्षित हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था उन्हें भी डिस्चार्ज कर दिया गया है। 

Register Your Business Today

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button