Home Tuition in Dehradun
Uttarakhand Election Promotion 2024
उत्तराखंड

नहर में बहे 8 साल के मासूम का शव बरामद, तीन दिन तलाश के बाद SDRF की टीम ने खोजा

आठ साल का मासूम राज अपनी दो बहनों में अकेला ही भाई था। 8 साल के मासूम राज के पिता मेहनत मजदूरी का काम करते हैं। 

मध्य प्रदेश के दतिया की तहसील सेवड़ा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पिपरौआ की नहर में गिर कर बह गए 8 साल के मासूम राज कुशवाहा का शव आज तीसरे दिन SDRF की टीम ने पानी से लबालब भरी नहर से खोज निकाला।

यहां यह उल्लेखनीय की सुखलाल कुशवाहा का 8 साल का बेटा राज गांव के ही अपने एक हम उम्र दोस्त के साथ नहर किनारे शौच को गया था। अचानक डिसबैलेंस हुआ और वह पानी से लबालब भरी तेज बहाव की नहर में गिरा और फिर बह गया। उसके दोस्त ने चीख पुकार लगाकर गांव के अन्य लोगों को राज के नदी में गिरकर बह जाने की जानकारी दी।

आठ साल का मासूम राज अपनी दो बहनों में अकेला ही भाई था। 8 साल के मासूम राज के पिता मेहनत मजदूरी का काम करते हैं। पंजाब प्रदेश के बटाला नगर में हॉट ठेला लगाकर अपना गुजर बसर करता था। अभी कुछ रोज पहले ही अपने गांव पीपरौआ आया हुआ था। अब तक जिला प्रशासन सहित गांव कस्बों के तमाम लोग नहर में स्लिप होकर गिरकर बह गए 8 साल के मासूम को खोजने में कड़ी मेहनत कर रहे थे। क्षेत्रीय विधायक सहित कलेक्टर और पुलिस के बड़े अधिकारी वहां डेरा डाले  रहे लेकिन नहर के पानी का बाप तेज हो जाने के कारण 2 दिन सफलता किसी के भी हाथ नहीं लगी। ग्रामीणों में आक्रोश पनपने लगा था। 

एसडीआरएफ की टीम को ग्वालियर चंबल संभाग से बुलवाया गया। विशेष गोताखोर बुलवाए गए। दतिया कलेक्टर संदीप माकिन ने राजधानी भोपाल से NDRF की विशेष टीम बुलवाई और फिर दिन और रात पानी से लबालब नहर में 8 साल के मासूम को खोजा गया। आज सोमवार को एनडीआरएफ की टीम ने नहर से 8 साल के मासूम का शव बाहर निकाला। कलेक्टर ने मध्य प्रदेश शासन की ओर से अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए शोकाकुल सुखलाल कुशवाहा को वित्तीय मदद देने का बोला है।

Register Your Business Today

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button