Home Tuition in Dehradun
Uttarakhand Election Promotion 2024
धर्मसंस्कृति

 मंगलवार के दिन जपें हनुमान जी के ये मंत्र,

 हनुमान जी कलयुग के देवता कहे जाते हैं। इनकी पूजा, आराधना और उपवास के लिए मंगलवार का दिन सबसे उत्तम माना जाता है। मान्यता है कि मंगलवार के दिन महाबली हनुमान की आराधना करने से मारुति नंदन जल्द प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों के सभी कष्ट हर लेते हैं। हनुमान जी कलयुग में जागृत और साक्षात शक्ति हैं, जिनके समक्ष कोई मायावी शक्ति नहीं टिक पाती है। इनकी पूजा से किसी भी तरह का भय या डर नहीं सताता है। ऐसे में वीर बजरंगी की कृपा पाने के लिए मंगलवार के दिन विधि-विधान से पूजा-अर्चना करनी चाहिए। इसके अलावा संकट मोचन हनुमान के कुछ चमत्कारी मंत्र हैं, जिनका जाप करने से भय, संकट और शत्रुओं का नाश हो जाता है। तो आइए जानते हैं हनुमान जी के प्रभावशाली मंत्रों के बारे में… 

ओम हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट
शत्रु से परेशान हैं तो इस मंत्र का जाप करें। मान्यता है कि हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करने से शत्रुओं पर विजय प्राप्त होता है। साथ ही उनसे उत्पन्न संकटों को दूर करने के लिए इस मंत्र को बहुक चमत्कारी माना जाता है।

ओम नमो भगवते हनुमते नम:
यदि आपके घर-परिवार में हमेशा क्लेश रहता है, तो हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करें। मान्यता है कि इस मंत्र के प्रभाव से लोगों के जीवन में सुख एवं शांति आती है। 

Register Your Business Today

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button