Home Tuition in Dehradun
Uttarakhand Election Promotion 2024
उत्तराखंड

 एसएसपी हरिद्वार करेंगे जेई और एई भर्ती परीक्षाओं की जांच, संलिप्त अभ्यर्थी होंगे ब्लैक

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की सहायक अभियंता(एई) और अवर अभियंता(जेई) भर्ती परीक्षाओं की भी जांच होगी। पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद एई व जेई भर्तियों का पेपर लीक होने को लेकर सवाल उठ रहे थे। इन भर्तियों की जांच एसएसपी हरिद्वार करेंगे। जांच रिपोर्ट के बाद ही आयोग इन भर्ती परीक्षाओं में अगली कार्रवाई करेगा। इसके अलावा आयोग में अति गोपनीय अनुभागों में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था करने के लिए सिक्योरिटी ऑडिट कराया जाएगा।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की विशेष बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। आयोग की पटवारी लेखपाल भर्ती पेपर लीक का खुलासा होने के बाद एई और जेई भर्तियों में भी पेपर लीक होने के सवाल खड़े हो गए थे। साथ ही बेरोजगार संघ की अगुवाई में अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल ने भी आयोग के समक्ष जेई व एई भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक की आशंका जताई थी। इस पर आयोग ने निर्णय लिया कि जेई व एई भर्तियों की जांच एसएसपी हरिद्वार से कराई जाएगी।

लोक सेवा आयोग के गोपनीय व अतिगोपनीय अनुभागों में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए आयोग ने सिक्योरिटी ऑडिट कराने का निर्णय लिया है। जिसमें एडीजी इंटेलीजेंस से एक टीम गठित कर सिक्योरिटी ऑडिट के लिए आयोग में भेजने का आग्रह किया जाएगा।

वन आरक्षी परीक्षा-2022 और पीसीएस मुख्य परीक्षा-2021 के लिए आयोग की ओर से नये सिरे से प्रश्न पत्र तैयार किए जा रहे हैं। लेकिन इन परीक्षाओं के लिए पूर्व में छपे प्रश्न पत्रों व प्रश्न बैंक को आयोग ने नष्ट करने का निर्णय लिया है। इसके लिए आयोग के एक सदस्य की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय समिति गठित की जाएगी। इस समिति की देखरेख में पुराने प्रश्न पत्रों को नष्ट किया जाएगा।

Register Your Business Today

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button