Home Tuition in Dehradun
Uttarakhand Election Promotion 2024
देश विदेश

कोरोना को लेकर दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए 3 अच्छी खबर

दिल्ली-एनसीआर में क्या चौथी लहर का खतरा टल गया है? इसको लेकर लोगों के साथ एक्सपर्ट भी कयास लगाने लगे हैं, क्योंकि पिछले एक पखवाड़े के दौरान कोरोना वायरस के मामलों में आश्चर्यजनक रूप से गिरावट दर्ज की गई है।कुछ ऐसी ही स्थिति दिल्ली से सटे यूपी और हरियाणा के एनसीआर के शहरों की है। दरअसल, दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए 3 अच्छे खबरें हैं, जो कोरोना वायरस के संबंध में हैं। पहली कोरोना के मामले कम आना, दूसरा संक्रमण दर तेजी से घटना और चौथा कंटेनमेंट जोन में कमी आने के साथ चौथी लहर की तकरीबन नहीं आना।

एनसीआर के सभी शहरों में कोरोना वायरस के मामलों के साथ संक्रमण दर भी तेजी से गिरी है। यहां पर बता दें कि दिल्ली के नामी सफदरजंग अस्पताल के कम्युनिटी मेडिसिन विभाग के प्रमुख डा. जुगल किशोर तकरीबन एक महीने पहले ही यह अनुमान जता चुके थे कि एक हफ्ते तक और कोरोना के नए केस बढ़ सकते हैं और उसके बाद कम होने लगेंगे।

देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो रविवार को 24 घंटे के दौरान कोरोना की संक्रमण दर घटकर दो प्रतिशत से भी कम 1.97 प्रतिशत हो गई है। इस वजह से रविवार को कोरोना के 365 नए मामले आए और 530 मरीज ठीक हुए।

वहीं, 24 घंटे में कोरोना से एक मरीज की मौत हो गई। मौजूदा समय में दिल्ली में कोरोना के 1912 सक्रिय मरीज हैं। इनमें से 94 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। तीन मरीज वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं और 42 मरीज आक्सीजन सपोर्ट पर हैं

Register Your Business Today

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button