Home Tuition in Dehradun
Uttarakhand Election Promotion 2024
राजनीति

सीएम सिद्धारमैया पहुंचे दिल्ली, केंद्र के साथ कावेरी जल विवाद पर लेंगे बैठक

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया मंगलवार देर रात दिल्ली पहुंचे। वह मंगलवार देर रात पहुंचे हैं और 20 सितंबर को कावेरी जल विवाद पर होने वाली बैठक में शामिल होने आए हैं। केंद्र सरकार के समक्ष अन्य लंबित मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया मंगलवार देर रात दिल्ली पहुंचे। वह मंगलवार देर रात पहुंचे हैं और 20 सितंबर को कावेरी जल विवाद पर होने वाली बैठक में शामिल होने आए हैं। इसमें कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार, उनके राज्य के सांसद और मंत्री मौजूद रहेंगे।

कावेरी विवाद के अलावा, केंद्र सरकार के समक्ष लंबित राज्य परियोजनाओं और सूखा राहत मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी। इस बीच, कर्नाटक सरकार के दिल्ली विशेष प्रतिनिधि टीबी जयचंद्र पहले ही नई दिल्ली पहुंच चुके हैं और कल होने वाली महत्वपूर्ण बैठक के लिए कर्नाटक भवन में प्रारंभिक चर्चा कर रहे हैं।

इस बैठक में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करने वाले केंद्रीय मंत्री, राज्य के लोकसभा सदस्य और राज्यसभा सदस्य शामिल होंगे। इससे पहले पिछले हफ्ते कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा था कि राज्य सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार अपने पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के लिए पानी छोड़ने की स्थिति में नहीं है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश का इंतजार
कावेरी जल विवाद पर सर्वदलीय बैठक के बाद सीएम ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पिछले 100 वर्षों की तुलना में हमें अगस्त में बारिश की भारी कमी का सामना करना पड़ा है। हमारे पास पानी नहीं है, इसलिए हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार पानी छोड़ने की स्थिति में नहीं हैं।

पीएम मोदी को लिखेंगे पत्र
सिद्धारमैया ने आगे कहा कि सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को पत्र लिखने और दिल्ली में कर्नाटक के सभी सांसदों और मंत्रियों से मिलने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने कहा कि हमने भारत के प्रधान मंत्री और जल संसाधन मंत्री को पत्र लिखने का भी निर्णय लिया है कि हम एक प्रतिनिधिमंडल में आ रहे हैं, कृपया हमें एक तारीख दें। हम दिल्ली जाकर कर्नाटक के सभी सांसदों और मंत्रियों से मिलने की सोच रहे हैं।

वहीं कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार का कहना है कि राज्य के सभी सांसद मिल रहे हैं, हम एकजुट होकर कर्नाटक के हितों की रक्षा करेंगे और सुप्रीम कोर्ट से भी मदद की अपील कर रहे हैं।

Register Your Business Today

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button