Home Tuition in Dehradun
Uttarakhand Election Promotion 2024
उत्तराखंड

 हरिद्वार में हर तरफ जयकारों की गूंज…अब तक छह लाख शिवभक्तों ने भरा जल, तस्वीरें

धर्मनगरी में हर तरफ शिवभक्तों की भीड़ है। चारों तरफ भोले के जयकारे लग रहे हैं। पंचक के बावजूद काफी संख्या में शिवभक्त गंगाजल लेने के लिए हरिद्वार पहुंच रहे हैं। हाईवे और कांवड़ पटरी मार्ग पर भोले के जयकारों की गूंज सुनाई दे रही है।

जोशो-खरोश के साथ शिवभक्त गंगाजल लेकर अपने गंतव्यों की ओर बढ़ रहे हैं। दूसरे दिन चार लाख कांवड़ियों ने कांवड़ियों ने हरिद्वार में गंगाजल भरा है। पंचक खत्म होने के बाद ये संख्या तेजी से बढ़ेगी।

हरिद्वार में कांवड़ मेले में हर साल शिवभक्तों की संख्या बढ़ रही है। पिछले साल चार करोड़ से अधिक शिवभक्त हरिद्वार पहुंचे थे, इस बार संख्या और अधिक होने की संभावना जताई जा रही है। श्रावण मास में भगवान भोले शंकर की आस्था शिवभक्तों को मीलों दूर पैदल गंगाजल लेकर जाने के लिए जोश भरती है।

सोमवार से भले ही कांवड़ मेले की शुरुआत विधिवत तरीके से हुई हो, लेकिन इससे कई दिन पहले से ही लाखों कांवड़िये गंगाजल भरकर अपने गंतव्यों की तरफ बढ़ गए हैं। इस बार पहले दिन से ही डाक कांवड़ियों की ठीक-ठाक भीड़ हाईवे पर नजर आ रही है। हरिद्वार-नजीबाबाद हाईवे और देहरादून-दिल्ली हाईवे पर एक साइड में डाक कांवड़ यात्री चल रहे हैं।

हाईवे से लेकर कांवड़ पटरी मार्ग पर शिवभक्तों की भीड़ नजर आ रही है। हरकी पैड़ी ब्रह्मकुंड से लेकर पंतद्वीप, चमगादड़ टापू स्थित कांवड़ मेला बाजार और मोती बाजार, अपर रोड सहित सभी बाजार और गंगा घाट शिवमय नजर आ रहे हैं।

उधर, एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने बताया कि कांवड़ मेले के दूसरे दिन चार लाख कांवड़ियों ने गंगाजल भरा है। अब तक 6.40 लाख शिवभक्त पहुंच चुके हैं। नौ श्रद्धालुओं को डूबने से बचाया गया है।

Register Your Business Today

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button