Home Tuition in Dehradun
Uttarakhand Election Promotion 2024
उत्तराखंड

कलयुग की मीरा शिवानी ने रामनवमी पर लड्डू गोपाल से रचाई शादी, दुल्हन को लेने वृंदावन से आई बरात

शादी को लेकर शिवनी बेहद खुश हैं, वो कहती हैं कि जो सपनें उसे रात में आते हैं आज वो दिन की रोशनी में हकीकत में तब्दील हो रहे है। शादी में शामिल होने आए मेहमानों ने कहा कि हमें यहां आकर काफी अच्छा लगा। क्योंकि, यह एक अनोखी यानी प्रभु की शादी है जो सबके पालनहार है।

रामनवमी के मौके पर ग्वालियर में हुई एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। एक मीरा ने रामनवमीं के मौके पर लड्डू गोपाल यानि भगवान श्रीकृष्ण से विवाह कर लिया है। इस विवाह की चर्चा ग्वालियर ही नहीं बल्कि पूरे मध्य प्रदेश में है। वैसे तो भगवान श्री कृष्ण के कई रूप हैं, उन्होंने अनेक विवाह किए और उनकी प्रियतम भी मीरा जैसी अनेक भक्त रहीं।

इसी राह पर ग्वालियर की 23 साल की शिवानी ने भी उनके प्रेम में दीवानी होकर लड्डू गोपाल के साथ विवाह किया है। दुल्हन बनी शिवानी की बरात वृदावन से पंडित लेकर आई, जिसमें 11 लोग शामिल थे। उससे पहले घर में बेटी के हाथ पीले करने से लेकर वो सारी रस्में पूरी की गईं जो आम शादी में होती हैं। उसके बाद शिवानी ग्वालियर के प्रसिद्ध मंदिर में पहुंची और शादी की सारी रस्में पूरे की गईं। 

शादी को लेकर शिवनी बेहद खुश हैं, वो कहती है कि जो सपनें उसे रात में आते हैं आज वो दिन की रोशनी में हकीकत में तब्दील हो रहे है। शिवनी के रिश्तेदार और बराती भी बेहद खुश हैं। शादी में शामिल होने आए मेहमानों ने कहा कि हमें यहां आकर काफी अच्छा लगा। क्योंकि, यह एक अनोखी यानी प्रभु की शादी है जो सबके पालनहार है। 

उनका कहना है कि यह शादी स्वयं लड्डू गोपाल की हो रही है जो वृंदावन से बरात लेकर यहां पहुंचे हैं और इस शादी में हर वह रस्म निभाई जा रही है जो आम शादियों में निभाई जाती है। शिवानी की मां इस शादी से बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा है की आम शादी तो हर इंसान अपने जीवन में करता है। लेकिन, मेरी बेटी जो सबके पालन हार हैं उनकी शरण में पहुंच चुकी है और उन्हें हमेशा के लिए अपना जीवन साथी मान लिया है।

बरात लेकर आए पंडित जी का कहना है कि ठाकुर जी यानी लड्डू गोपाल की बरात वृंदावन से आई है। शिवानी ने ऐसा निर्णय लिया है जो हर कोई हिम्मत न होने के कारण नहीं कर पाता। यह प्रभु की मर्जी है जो उसके दूल्हा बने। आज सुबह शिवानी की विदाई हुई। 

Register Your Business Today

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button