Home Tuition in Dehradun
Uttarakhand Election Promotion 2024
उत्तराखंड

चीन में कोरोना प्रतिबंधों के बाद मुश्किल में ऐपल,

ऐपल ने रविवार को कहा कि चीन के झेंग्झौ शहर में कोविड-19 प्रतिबंधों से प्रोडक्शन लाइन प्रभावित होने के कारण पहले की तुलना में iPhone 14 Pro और iPhone Pro Max का शिपमेंट कम होगा। इस वजह ग्राहकों को अपने नए आईफोन के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

कंपनी की ओर से बयान जारी कर कहा गया कि चीन के झेंग्झौ शहर में असेंबली लाइन प्रतिबंधों के कारण मौजूदा समय में अपनी क्षमता से काफी नीचे काम कर रही है और इस ग्राहकों को नए उत्पादों को खरीदने के लिए और इंतजार करना पड़ सकता है। इससे पहले भी आईफोन के प्रोडक्शन को लेकर समाचार एजेंसी रायटर्स ने एक रिपोर्ट निकाली थी, जिसमें बताया गया था कि चीन में चल रहे कोरोना प्रतिबंधों के कारण आईफोन का प्रोडक्शन 30 प्रतिशत तक गिर सकता है।

चीन के हेनान प्रांत के झेंग्झौ शहर में मौजूद फाक्सकान का ये मैन्युफैक्चरिंग प्लांट दुनिया में ऐपल की सबसे बड़े आईफोन की फैक्ट्री है। इसमें करीब 2 लाख के करीब कर्मचारी काम करते हैं। पिछले दिनों कोरोना वायरस के प्रतिबंधों के कारण काफी सारे कर्मचारी काम छोड़कर भी चले गए थे।

ऐपल के लिए दुनिया में सबसे अधिक आईफोन बनाने वाली ताइवानी कंपनी फाक्सकान ने सोमवार को एक बयान में कहा कि हम झेंग्झौ प्लांट में पूरी क्षमता के साथ उत्पादन शुरू करने को लेकर काम कर रहे हैं और इसके साथ ही चौथी तिमाही के प्रोडक्शन आउटलुक को भी कम कर दिया है।

क्रिसमस और न्यू ईयर से पहले आईफोन का प्रोडक्शन कम होने से ऐपल को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि बड़े फेस्टिवल होने के चलते साल के अंतिम महीनों में ऐपल उत्पादों की मांग काफी अधिक रहती है।

Register Your Business Today

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button