Home Tuition in Dehradun
Uttarakhand Election Promotion 2024
उत्तराखंड

पहली बार उत्तराखंड बोर्ड के छात्रों का भी ऑनलाइन पंजीकरण

अब बोर्ड परीक्षाओं में केवल उन्हीं छात्रों को बैठने की अनुमति दी जाएगी। जिनका पंजीकरण उनके स्कूल की ओर से ऑनलाइन माध्यम से कराया जाएगा।अभी तक उत्तराखंड बोर्ड से संबद्ध स्कूलों में ऑफलाइन मोड में छात्रों का पंजीकरण किया जाता था। लेकिन, पहली बार इस साल छात्रों का पंजीकरण ऑनलाइन माध्यम से किया जा रहा है।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) की तर्ज पर पहली बार उत्तराखंड बोर्ड के छात्रों का भी ऑनलाइन पंजीकरण किया जा रहा है। इन दिनों उत्तराखंड बोर्ड से संबद्ध स्कूलों में दसवीं-बारहवीं की परीक्षा के लिए नौवीं व ग्यारहवीं कक्षा की सत्र 2022-23 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया चल रही है। इससे बोर्ड के छात्रों की जानकारी आसानी से एक क्लिक में उपलब्ध हो सकेगी।

स्कूल प्रबंधकों का कहना है कि बोर्ड ने यह स्पष्ट किया है कि बोर्ड परीक्षाओं में केवल उन्हीं छात्रों को बैठने की अनुमति दी जाएगी। जिनका पंजीकरण उनके स्कूल की ओर से ऑनलाइन माध्यम से कराया जाएगा। हर साल बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी को दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों की सूची (एलओसी) जमा करना सबसे महत्वपूर्ण गतिविधि है।

अभी तक उत्तराखंड बोर्ड से संबद्ध स्कूलों में ऑफलाइन मोड में छात्रों का पंजीकरण किया जाता था। लेकिन, पहली बार इस साल छात्रों का पंजीकरण ऑनलाइन माध्यम से किया जा रहा है। राजपुर रोड स्थित जीजीआईसी की प्रधानाचार्य हेमलता बौड़ाई ने बताया कि नौंवी और ग्यारहवीं की छात्राओं का ऑनलाइन माध्यम से पंजीकरण किया जा रहा है। बोर्ड की ओर से यह व्यवस्था पहली बार लागू की गई है।

Register Your Business Today

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button