Home Tuition in Dehradun
Uttarakhand Election Promotion 2024
उत्तराखंड

बोले- उम्र निकल रही फिर भी मांग रहे पांच साल, युवाओं के लिए सिर्फ चार; यह कैसा न्याय

हल्द्वानी में सचिन पायलट भाजपा पर जमकर बरसे।  सचिन पायलट ने कहा खुद की उम्र निकल रही फिर भी मांग रहे 5 साल और 19 साल के युवा के लिए सिर्फ 4 साल, यह कैसा न्याय है। 

खुद की उम्र निकल रही फिर भी मांग रहे 5 साल और 19 साल के युवा के लिए सिर्फ 4 साल, यह कैसा न्याय है। सरकार ने चंद लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए यह काम किया है। कांग्रेस के स्टार प्रचारक सचिन पायलट ने बुधवार को अग्निवीर योजना पर सवाल करते हुए भाजपा के तीसरी बार सरकार के नारे पर सवाल खड़ा कर दिया। सचिन पायलट ने प्रकाश जोशी के जीतकर संसद पहुंचने पर जनता का बेटा और भाई बनकर मांग संसद में रखने का वादा किया। इस अवसर पर उनको कुमाऊं के न्याय के देवता गोल्ज्यू का फोटो दिया गया।

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को कांग्रेस के स्टार प्रचारक और पूर्व केंद्रीय मंत्री सचिन पायलट की हल्द्वानी के रामलीला मैदान में जनसभा हुई। सचिन पायलट ने कहा कि वह धौलपुर से दो घंटे की यात्रा के बाद कांग्रेस के युवा प्रत्याशी प्रकाश जोशी के लिए वोट मांगने पहुंचे हैं। कहा कि आज चुनाव का अंतिम दिन है अब आपको सांसद चुनना है, नई सरकार चुननी है। जनता को सिर्फ सांसद ही नहीं चुनना, बल्कि ये चुनाव देश की तकदीर बदलने का चुनाव है। भाजपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार काम कर रही है। चुनाव में महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, कालाधन के मुद्दे पर भाजपा ने चुनाव लड़ा था। मगर न तो महंगाई कम हुई, न रोजगार मिला। किसी किसान की आय नहीं बढ़ सकी तो आज सबसे अधिक शिक्षित बेरोजगार देश में हैं। सरकारी पद खाली पड़े हैं लेकिन सरकार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

मगर कांग्रेस ने कहा कि हर गरीब महिला को एक लाख रुपये साल मिलेगा। किसानों के लिए एमएसपी लागू करेंगे। वो सवाल करते हैं कि एक लाख कहा से देंगे, तो हम कहते हैं कि उनमें इच्छाशक्ति नहीं है। हमारी पार्टी ने जो वादा किया है हम उसे पूरी तरह निभाएंगे। कहा कि केंद्र में 10 साल से उनकी सरकार है और अब फिर से 5 साल मांग रहे हैं। यह गजब बात है कि खुद के लिए 15 साल और युवा के लिए सिर्फ 4 साल। खुद की उम्र निकल गई है, फिर भी 5 साल मांग रहे हैं और 19 साल के युवा को सिर्फ 4 साल की नौकरी दे रहे हैं। यह कैसा न्याय है। इसलिए वोट का सदुपयोग करें। वोट को जाया न होने दें। जाति, धर्म, बिरादरी से परे होकर प्रकाश जोशी को विजयी बनाएं। वह वादा करते हैं कि प्रकाश जोशी संसद जाने पर वर्तमान सांसद से अधिक मेहनत, हिम्मत और सत्यता के साथ आपकी बात संसद में रखेंगे।

हल्द्वानी से जोड़ा खुद को, बोले देवभूमि के लोग बहुत भोले
सचिन पायलट ने कहा कि हल्द्वानी से उनका बहुत पुराना नाता है। उनकी माता जी यहां हैड़ाखान मंदिर में आया करती थी। बचपन में वह भी यहां आए हैं। कहा कि यह देवभूमि है और यहां के लोग बहुत भोले होते हैं। मगर उनको सब सच पता है कि क्या सही है। इसलिए आज होर्डिंग, बैनर पर जो प्रचार दिखाई दे रहा है, उसे छोड़ो। अपने दिल से सोचो और जो जनता की बात करे, उनके मुद्दों को उठाए ऐसे प्रत्याशी को चुनें। भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 10 साल के हिसाब का इनके पास रिकॉर्ड नहीं है और ये 2047 की बात कर रहे हैं। जब भी महंगाई, बेरोजगारी पर सवाल करो तो आज भी नेहरू से लेकर मनमोहन सरकार को कोसते हैं जबकि 10 साल में खुद इन्होंने कुछ नहीं किया है।

सरकार पर कटाक्ष कहा, सवाल पूछ नहीं सकते, जवाब वो देंगे नहीं
सचिन पायलट ने कहा कि सरकार प्रतिशोध और बदले की भावना से काम कर रही है। ऐसा माहौल बनाया जा रहा है कि देश को विपक्ष विहीन, कांग्रेस विहीन चाहते हैं। आज हालत यह है कि आज उनसे कोई सवाल पूछ नहीं सकता। चर्चा करेंगे नहीं और जवाब वो देंगे नहीं। विपक्ष को समाप्त करना चाहते हैं। केंद्र सरकार को घेरते हुए पायलट ने कहा कि आचार संहिता लगी है। ऐसे समय में एक निर्वाचित मुख्यमंत्री को जेल में डाला गया है। ईडी,सीबीआई के छापे पड़वाए गए, कांग्रेस के खाते फ्रीज कर दिए, 147 सांसद निलंबित कर दिए, जिसके बाद बिल पास कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप से कांग्रेस के खाते खोले गए। इलेक्टोरल बॉंड से जो पैसा लिया गया, उसमें पैसा दो और ठेका लो का काम किया है।

ये लड़ाने का काम करते हैं और हम जोड़ने का
सचिन पायलट ने कहा कि हमारी संसद में आस्था है, लोगों की संसद में आस्था है। इसलिए हम ईमानदारी से इसे पूजते हैं। जाते-जाते पायलट ने कहा कि मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना…। मगर ये लड़ाने का काम करते हैं और हम जोड़ने का..।

Register Your Business Today

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button